धर्मशाला पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्य सचिव के साथ लेंगे बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को धर्मशाला पहुंच गए। वह यहां देश भर के मुख्य सचिवों के सम्मेलन में हिस्सा लेने आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलिकाप्टर साई ग्राउंड में लैंड हुआ, जहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उनका स्वागत किया। इस दौरान उनका रोड शो शिक्षा बोर्ड मुख्यालय से लेकर केसीसी चौक तक गया, जिसमें जनता और भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुष्प वर्षा से स्वागत किया। मोदी के दो दिवसीय धर्मशाला दौरे को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। खासकर रोड शो को लेकर कचहरी चोक से लेकर क्रिकेट स्टेडियम और स्कूल शिक्षा बोर्ड कार्यालय तक सडक़ के दोनों और बैरीकेडिंग कर भाजपा के झंडे लगाए गए हैं।

इस रोड शो को सफल बनाने का जिम्मा विधानसभा अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता विपिन सिंह परमार को सौंपा है। उन्हें इस रोड शो का प्रभारी नियुक्त किया गया है। रोड शो के बाद प्रधानमंत्री देश भर के मुख्य सचिवों की धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में होने वाली अहम बैठक की अध्यक्षता करेंगे। दो दिनों तक चलने वाली इस बैठक में मोदी खास तौर पर धर्मशाला पहुंचे हैं।

बैठक में केंद्र सरकार की नीतियों व योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाने और उन्हें इसका फायदा मिले, इसे लेकर रोडमैप तैयार किया जाएगा। दो दिवसीय दौरे के दौरान 16 जून को प्रधानमंत्री धर्मशाला के सर्किट हाउस में ही रात्रि ठहराव करेंगे। यह पहला मौका है, जब हाल ही में बीते 10 जून को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बाद मोदी भी बतौर प्रधानमंत्री पहली बार रात को धर्मशाला में रुक रहे हैं। तय कार्यक्रम के मुताबिक 17 जून को दूसरे दिन भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य सचिवों के साथ बैठक में हिस्सा लेकर शाम को वापस दिल्ली लौटेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मीडिया