श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स का नाम “वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड ” लन्दन में हुआ दर्ज

श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स चिकित्सा जगत में नित नए आयाम स्थापित कर रहा है इसी कड़ी में श्री साई अस्पताल नाहन ने बीते वर्ष में शहीदी दिवस पर आयोजित विश्व के सबसे बड़े एक दिवसीय रक्त दान शिविर में अपनी सेवाएं प्रदान की थी जिस के लिए श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स का नाम “वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड ” लन्दन में दर्ज होने का प्रशश्ति पत्र प्राप्त हुआ ।

जानकारी देते हुए श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स के निदेशक डॉ दिनेश बेदी ने बताया की बीते वर्ष आयोजित अंतर्राष्ट्रीय रक्तदान एवं प्लाज्मा डोनेशन कैम्पेन में अस्पताल द्वारा अपनी भागीदारी दर्ज करवाई गयी थी।

अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा रक्त दान किया गया था। उन्होंने बताया की इस कैम्पेन का आयोजन नेशनल इंटीग्रेटेड फोरम ऑफ़ आर्टिस्ट्स एंड एक्टिविस्ट्स द्वारा करवाया गया था। जिसमें पुरे भारत में लगभग 1476 रक्त दान शिविरों का आयोजन किया गया था , जिसमें 1,25,675 रजिस्टर्ड एवं 97,774 लोगों ने एक साथ रक्त दान किया था।

इस आयोजन में अपना सहयोग देने पर श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स का नाम “वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड ” लन्दन में दर्ज हुआ है । डॉ बेदी ने इस सम्मान के लिए संस्था का आभार व्यक्त किया और साथ ही निस्वार्थ भाव से रक्तदान करने वाले अस्पताल के कर्मचारियों का धन्यवाद् भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मीडिया