हेमकुंड साहिब यात्रा पर आए एक यात्री की हार्ट अटैक से मौत।

हेमकुंड साहिब यात्रा में एक और यात्री की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई। महिला गुजरात से हेमकुंड साहिब यात्रा के लिए उत्तराखंड पहुंची थी।

हेमकुंड साहिब की तीर्थयात्रा पर आयी एक महिला की हार्ट अटैक से मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को सुषमा जुनेजा पत्नी जयप्रकाश जुनेजा पति के साथ हेमकुंड साहिब की तीर्थयात्रा पर पहुंची थी।

इसी बीच हेमकुंड साहिब में उनकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें कंडी के सहारे घांघरिया गुरुद्वारे के अस्पताल ले जाया गया। जहां उनकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने मौत का कारण हृदयगति रुकने को बताया है।

गुजरात से आयी थी हेमकुंड साहिब

मिली जानकारी के मुताबिक सुषमा जुनेजा पत्नी जयप्रकाश जुनेजा अपने पति के साथ हेमकुंड साहिब आई थी। जो कि बी-2, 402 नक्षत्र प्लेटनम साईटीर्थ रेजीडेंसी पालनपुर पारिया रोड सूरत सिटी नवयुग कॉलेज गुजरात की रहने वाली थी।

हेमकुंड साहिब यात्रा में अब तक पांच यात्रियों की मौत हो चुकी है। इस से पहले तीन यात्रियों की मौत हार्ट अटैक से हुी थी। जबकि एक यात्री की मौत ग्लेशियर खिसकने से बर्फ में दबने के कारण हुई है।

बता दें कि ग्लेशियर खिसकने की घटना में छह लोग बर्फ में फंसे थे। जिसमें से पांच लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया था। जबकि एक महिला की मौत हो गई थी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मीडिया