3 बाईक चोर गिरफ्तार, चोरी की 20 मोटरसाइकिल बरामद ।

उपमंडल पांवटा साहिब में शातिर चोरों को धूल चटाने के लिए डीएसपी वीर बहादुर ने नया मास्टर प्लान तैयार किया था जिससे पांवटा पुलिस टीम ने 20 चोरी हुई बाईक को भी रिकवर कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है पुलिस टीम के इस सख्त रवैया से महीने चोरों के ग्रहों में दहशत मचा दी है।

जानकारी मुताबिक उपमंडल पुलिस अधिकारी, पांवटा साहिब द्वारा पांवटा साहिब में पिछले 3 दिन से मोटरसाइकिल चेकिंग अभियान चलाया गया है, इसी थाना प्रभारी अशोक चौहान के नेतृत्व मे पुलिस थाना की तीन टीमों ने कड़ी कार्रवाई करते हुए 20 मोटरसाइकिल खोज निकाले हैं।

पिछले कल पांवटा साहिब थाना क्षेत्र में एक मोटरसाइकिल चोरी हुई थी, जिसका अभियोग थाना में पंजीकृत किया गया है। मोटरसाइकिल चोरी की इस वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पुलिस द्वारा साक्ष्यों के आधार पर हिरासत में लिया गया है, जो कि एक “संगठित बाइक चोरी गैंग” के रूप में कार्य कर रहे थे।

इनमें से एक व्यक्ति प्रिंस विक्की जो कि माजरा का रहने वाला है, उसके खिलाफ माजरा थाने में पहले ही बाइक चोरी के 4 अभियोग पंजीकृत हैं। यह व्यक्ति मोटरसाइकिल चुराता है और उसको एक मोटर मैकेनिक अनिल कुमार r/o क्यारदा के पास लेकर जाता है।

अनिल कुमार उस मोटरसाइकिल का चैसी नंबर व इंजन नंबर टैम्पर करता है और उसके पश्चात दो अन्य व्यक्ति उन मोटरसाइकिल को विभिन्न लोगों को बेचने में भूमिका निभाते हैं।

यह मोटरसाइकिल 2500 से लेकर ₹10000 तक स्थानीय लोगों व हरियाणा मे बेचे जाते हैं। इसके अलावा स्थानीय कबाडियों को भी यह मोटरसाइकिल बेचे जाते हैं

पुलिस इसकी छानबीन कर रही है और जो भी इस की खरीद-फरोख्त में सम्मिलित है उसको पुलिस अभियोग में गिरफ्तार करेगी । अपने अभियान के दौरान पुलिस ने कुल 20 मोटरसाइकिल बरामद किए हैं , जिनमें से 7 मोटरसाइकिल चोरी के विभिन्न मामलों में वांछित हैं और 13 मोटरसाइकिल बिना नंबर प्लेट/ बिना डाक्यूमेंट्स के हैं,

जिनको वेरीफाई किया जा रहा है। एक मोटरसाइकिल जोकि इन चोरों के गैंग से रिकवर किया गया है, वह माजरा थाना क्षेत्र में हुई बाइक चोरी के अभियोग में वांछित है । यह बाइक चोरी गैंग पिछले 2 महीने से सक्रिय था। अभी अभियोग में गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों को 2 तारीख तक पुलिस रिमांड हासिल किया गया है जिनसे और खुलासे होने की संभावना है।

इन आरोपियों के द्वारा मोटरसाइकिल के पार्ट्स को अलग-अलग करके भी बेचा जाता है। तीनो पुलिस टीमों द्वारा अभी भी अन्य चोरों की तलाश जारी है। इन पुलिस टीमों मे मुख्य आरक्षी अनिल तोमर, आरक्षी जयप्रकाश, आरक्षी संजय कुमार, आरक्षी ओम प्रकाश, आरक्षी रविंदर, आरक्षी ईश्वर इत्यादि कार्य कर रहे हैं।

वही पांवटा डीएसपी वीर बहादुर ने कहा कि उनकी थाना की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है। वहीं उन्होंने आम जनमानस से भी अपील की है कि अपने घरों के समीप सीसीटीवी कैमरे लगाए जाए ताकि ऐसे शातिर चोरों को जल्द पकड़ा जाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मीडिया