लोकसभा के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, 195 नामों का ऐलान, पीएम मोदी यूपी की इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

इस बार 400 पार के नारे के साथ लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की धुआंधार तैयारी जारी है. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 195 उम्मीदवारों के नाम शामिल है. पीएम मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. वहीं दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को भी टिकट दिया गया है. 195 उम्मीदवारों में 28 महिलाओं को भी टिकट दिया गया है. वहीं लिस्ट में 27 SC, 18 ST, 57 OBC प्रत्याशी हैं. वहीं 34 केंद्रीय मंत्रियों के नाम भी लिस्ट में शामिल है.

 

बीजेपी की पहली लिस्ट : नई दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर हुई प्रेस कांफ्रेंस में बीजेपी की पहली लिस्ट की घोषणा की गई है. इसमें 195 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पीएम मोदी यूपी के वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. गृह मंत्री अमित शाह गुजरात के गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे. विदिशा से मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को टिकट दिया गया है. जबकि भोपाल से प्रज्ञा सिंह का टिकट काटते हुए आलोक शर्मा को टिकट दिया गया है. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुना से टिकट दिया गया है. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव राजस्थान के अलवर से चुनाव लड़ेंगे. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया पोरबंदर से चुनाव लड़ेंगे जबकि सर्वानंद सोनोवाल असम के डिब्रूगढ़ से चुनाव लड़ेंगे.

इससे पहले 29 फरवरी को दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय पर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पहले ही हो चुकी है. ये बैठक देर रात कई घंटे तक चली थी. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के दिग्गज नेता भी मौजूद थे. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही 400 पार का नारा दे चुके हैं. बीजेपी का टार्गेट इस बार अकेले 370 से ज्यादा सीटें जीतने का है.

हरियाणा में स्ट्राइक रेट 100% चाहेगी बीजेपी : अगर हरियाणा की बात करें तो पिछली बार 2019 के चुनाव में बीजेपी मे सभी 10 लोकसभा सीटों पर विजयी पताका फहराया था. ऐसे में इस बार भी पार्टी हरियाणा की सभी 10 सीटों पर अपना स्ट्राइक रेट 100% बरकरार रखना चाहेगी. हरियाणा बीजेपी ने 29 फरवरी को बैठक कर नामों का पैनल बीजेपी के हाईकमान को सौंप दिया था. उस बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा बीजेपी के प्रभारी बिप्लब देब के साथ हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष नायब सिंह सैनी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मीडिया