प्रदेश की महिलाओं को मिलेंगे 1500 – 1500, सीएम सुक्खू ने किया एलान

प्रदेश की महिलाओं को मिलेंगे 1500 – 1500, सीएम सुक्खू ने किया एलान

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुकी सभी महिलाओं को जीवनभर के लिए इस वित्तीय वर्ष में 1500 रुपये मासिक पेंशन दी जाएगी।

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि 18 से 80 वर्ष आयु की सभी महिलाओं को जीवनभर के लिए इस वित्तीय वर्ष में 1500 रुपये मासिक पेंशन दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला लाहौल-स्पीति के बाद वित्त वर्ष 2024-25 से इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना पूरे प्रदेश में लागू करने का निर्णय लिया गया है।

योजना से करीब पांच लाख महिलाओं को लाभ होगा। इस योजना पर 800 करोड़ रुपये प्रति वर्ष खर्च होगा। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सुक्खू ने शिमला में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि एक वर्ष पहले कांग्रेस की सरकार बनी। खराब आर्थिक स्थिति थी, उस पर नियंत्रण साधा।

जिस प्रदेश पर 75 हजार करोड़ रुपये का कर्ज हो, कर्मचारियों की 10 हजार करोड़ रुपये की देनदारियां थीं। इसके बाद राज्य में आपदा आई। करीब चार हजार घर पूरे नष्ट हो गए। परिवारों की सहायता करने के लिए हमने कानून बदल दिया।

पहली ही बैठक में पहली गारंटी पुरानी पेंशन स्कीम को लागू किया। दूसरी गारंटी राजीव गांधी स्टार्टअप योजना को तीन चरणों में शुरू की। तीसरी अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोलने की थी, उसे इस सत्र से पूरा किया जा रहा है। अब पांचवीं गारंटी महिलाओं को 1500 रुपये मासिक पेंशन देने की इस वित्त वर्ष से पूरी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *